Future Maker Business Plan – एक और MLM company हुई बंद, अब आगे क्या?

Future Maker Business Plan – एक और MLM company हुई बंद, अब आगे क्या?

Network Marketing से जुड़े लोगों के लिए कुछ दिन पहले ही एक बुरी खबर आई की Future Maker Life Care Pvt Ltd कंपनी के MD को गिरफ्तार कर लिया गया है। Future Maker Business Plan बहुत तेज़ी से लोगों के बीच लोकप्रिय हुआ और बहुत जल्दी ही Future Maker Life Care Pvt Ltd सफलता के नए आयाम तय करने लगी। इससे जुड़े लोगों की कमाई बहुत तेज़ी से बढ़ती जा रही थी और उतनी ही तेज़ी से नए नए लोग जुड़ते जा रहे थे।

Future Maker

देश के हर छोटे – बड़े अख़बार ने Future Maker Life Care Pvt Ltd के MD की गिरफ़्तारी को प्रमुखता से छापा। और कई दिनों से यह खबर google, facebook जैसी साइट्स पर प्रमुखता से ट्रेंड हो रही है। Future Maker के leaders लोगों को समझाने में लगे हैं कि यह कंपनी पूरी तरह से Legitimate है, किसी के साथ कोई fraud नहीं हुआ है। बल्कि Future Maker के MD को ही साजिश के तहत फंसाया गया है। बहुत जल्दी सबकुछ ठीक हो जायेगा। MD साहब जेल से बाहर आ जायेंगे और Future Maker पहले से भी ज्यादा अच्छे तरीके से काम करने लगी।

दूसरी Network Companies से जुड़े लोग कहीं Future Maker का मजाक बना रहे हैं तो कहीं इस company से जुड़े लोगों को अपने साथ जुड़ने का न्योता दे रहे हैं। खैर इससे पहले भी कई सारी MLM companies बंद हुई है। इस तरह का माहौल उस समय भी बना और आगे भी यह सब होता रहेगा। नई नईं companies आती रहेंगी, लोग बिना सोचे समझे पैसा लगाते रहेंगे। Companies बंद हो जाएगी, थोड़े दिन हाय-तौबा मचाई जाएगी और फिर सब कुछ शांत। जिसको कमाई हुई वो भी शांत, जो लुट गया वो भी शांत।

Work from Home – MLM Business में जाना चाहते हैं, एक बार इसे जरूर पढ़ लें

जब Social trade के मालिक को पकड़ा गया, उस समय भी इसी तरह का हो-हल्ला हुआ। लोग उसके favor में थाने के बाहर धरना देने तक पहुँच गए। लोगों का कहना था कि उनके साथ कोई fraud नहीं हुआ है। अभिनव को साजिश के तहत फंसाया गया है। Social Trade से जुड़े लोग अभी भी उम्मीद पाले हुए हैं, कि ये कंपनी वापस चालू होगी और वो लोग फिर से ad click कर करके पैसा बनाएंगे। लेकिन जो भी social trade business plan को थोड़ी सी गहराई से देखता तो उसे पता चल जाता कि यह चिट-फण्ड से ज्यादा कुछ नहीं है।

अभी तक जितनी भी बड़ी MLM companies बंद हुई है, उन सभी के बंद होने में मैंने कुछ common चीजों को notice किया है .

  • ऐसी सभी Network Marketing companies बहुत तेज़ी के साथ grow हुई।
  • पहले जुड़ गए लोगों ने जम के पैसा कमाया और बाद वालों ने गंवाया।
  • कंपनी के मालिक के पास जैसे ही दो-चार सौ, पांच सौ करोड़ हुए, कंपनी बंद हो गई।
  • जितनी भी companies बंद हुई, उनके मालिक आज कहाँ है, क्या कर रहे हैं, कोई नहीं जानता?
  • कंपनी जो पैसा ले रही थी, उसके एवज में कोई खास product या service नहीं दे रही थी। मतलब या तो दे ही नहीं रही थी, अगर दे भी रही थी तो actual cost से बहुत ज्यादा वसूली की जा रही थी।

Network Marketing tips | मेहनत के अलावा कुछ और भी चाहिए सफल होने के लिए

स्पीक एशिया, समृद्ध जीवन, गोल्डन फारेस्ट, PACL, सोशल ट्रेड और ना जाने कितनी ही Network Marketing companies बंद हो चुकी हैं और आगे भी बंद होती रहेंगी। मुझे तो लग रहा है पहले कंपनी को चालू करना, अधिक कमीसन का लालच देकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ना, करोड़ों रुपये इकठ्ठा करना और फिर पुलिस केस करवा कर कंपनी को बंद कर देना, ये सब एक सोची – समझी रणनीति के तहत किया जाता है। कुछ लोग कहेंगे कैसे पागलों जैसी बात कर रहा है? भला कोई खुद की ही कंपनी बंद कराकर जेल भी जाना चाहेगा क्या? ऐसा भी कहीं होता है क्या?

क्यों नहीं हो सकता ऐसा? आप ही सोचिये इस तरह से जितनी भी Network Marketing companies बंद हुई है, उनमे से कितने के मालिकों के बारे में आपको पता है? अखबारों ने 5-7 दिन या 10 दिन या ज्यादा से ज्यादा एक महीने तक आपको खबरें बताई, उसके बाद वो भी भूल गए। वो भूल गए तो आपको तो भूल ही जाना है। आपको क्या लगता है, इन फ्रॉड कंपनियों के मालिक कितने दिनों तक जेल में रहे होंगे या रहेंगे? दो महीने, चार महीने, छ: महीने या ज्यादा से ज्यादा एक साल। उसके बाद इन्हें जमानत पर ही सही पर जेल से बाहर आ जाना है।

Social Trade Biz – Part Time Job Online Scam

इतने दिनों बाद न तो आप इनकी सुद लेने वाले हैं, न अख़बारों को इनकी खबर लेनी है। और जो पैसा अकाउंट में पड़ा है, वो तो अब पूरी तरह से इन्ही का है। अब इन करोणों रुपये से बाकि की ज़िन्दगी तो ऐश से गुजरेगी। कभी आपने सुना है कि किसी कंपनी को पुलिस द्वारा बंद करने पर मालिक के अकाउंट में पाया गया पैसा वापस से उन लोगों में बाँटा गया हो, जिन्होंने झूठे वादों में फंसकर अपनी जमा पूंजी इस तरह की Network Marketing companies में फंसाई हो। आखिर ये पैसा है तो उन्ही का। लेकिन फिर भी ऐसा कभी नहीं होता।

कंपनी बड़े बड़े लुभावने प्लान लेकर आती हैं और लोगों को फंसाकर, उनका पैसा लूटकर आधिकारक तौर पर अपनी कंपनी को बंद करवा देती है। अब आप Future Maker Business Plan को ही देख लीजिये। जितना मुझे news के माध्यम से पता चला है, उसके हिसाब से 7500/- से जोइनिंग कराई जाती है और उसके बदले में एक सूट-लेंग्थ दिया जाता था। जिसकी बाजार में कीमत पांच-छह सौ से ज्यादा नहीं थी। ऐसे प्लान में जुड़ने से पहले ही लोगों को सोचना चाहिए कि यहाँ product सिर्फ बेवकूफ बनाने के लिए रखा गया है, असली खेल downline से पैसा लेकर upline में बाँटने का ही है। और ultimately अपनी जेब भरने का है।

Searching for part time work – तो Network Marketing को एक बार जरूर जान लें

जो बड़े बड़े Networker हैं, मैं उनसे भी कहूँगा। आप लोग तो ऐसी कंपनी के साथ जुड़कर पैसा कमा लेते हो लेकिन जो बाद में जुड़ता है, वो बेचारा मारा जाता है। और साथ ही आप खुद की स्थिति का आकलन भी करें। अभी तक आप लाखों रुपये महीने कमा रहे थे, लेकिन कंपनी बंद होते ही अब आपकी income भी zero हो गई। Future Maker लोगों का भविष्य बनाने की बजाए बिगाड़ कर चली गई। लोग कितना भी कहते रहें कि कंपनी फिर से वापस आएगी, किसी का पैसा नहीं डूबेगा। लेकिन आप भूतकाल पर नज़र डाल लें। अभी तक कोई कंपनी लौट कर नहीं आई, ये भी नहीं आएगी।

तो क्या Network Marketing से दूर हो जाना चाहिए? नहीं मैं ऐसा नहीं कहूँगा। हमें past की गलतियों से सीखकर अपने future को संवारने का प्रयास हमेशा करते रहना चाहिए। एक गलत कंपनी में फंस गए, तो सभी गलत हैं ऐसा नहीं है? लेकिन आगे से जब भी network marketing के लिए किसी कंपनी का चयन करें तो लालच को दूर रखें। Product और plan की अच्छे से जाँच करें. झूठे सपने बेचने वालों से दूर रहें। सही कंपनी, सही सिस्टम, सही प्रोडक्ट का चयन करें, तभी आप और आपकी टीम अच्छे से कमाएगी और चैन सिस्टम में चेन से रहेगी।

Network Marketing के बारे में हम आगे और भी जानकारी भरे आर्टिकल पोस्ट करते रहेंगे। आप कोई पोस्ट मिस ना कर दे, इसलिए blog को subscribe जरूर कर लें ताकि हमारी पोस्ट सीधे आपके inbox में पहुंच जाएं, धन्यवाद।


हमारा कोई article पसंद आने पर अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।
facebook page like करने के लिए यहाँ click करें – https://www.facebook.com/hindierablog/
Get latest updates in your inbox. (It’s Free)

Comments

  1. logo ki galti hai,jinhone future maker par trust kiya

  2. companies to aati jati rehti he sir.

  3. क्या किसी को सोशल ट्रेड के बारे में जानकारी है कुछ ?

    • Social trade बंद हो चुकी है. और उसके वापस आने की उम्मीद करना बेकार है. Future maker का भी ऐसा ही हाल है.

Speak Your Mind

*