आपके जीवन का सबसे बड़ा रहस्य (भाग-1)

Law of Attraction par Shri Rajendra Munat ji ke vichar:

PART – 1

अभी कुछ दिन पहले मेरी मुलाकात श्री राजेन्द्र मूणत जी से हुई। राजेन्द्र जी रतलाम के पास पास बदनावर में अनाज के थोक व्यापारी हैं। वे रेकी पद्धति और आयुर्वेदिक विधि से बहुत से असाध्य रोगों का इलाज भी करते हैं और इसके लिए वो किसी से कोई फीस नहीं लेते। रेकी पद्धति में सकारात्मक उर्जा का transfer कर इलाज किया जाता है। इसमें किसी भी तरह की दवा नहीं दी जाती है बल्कि ब्रह्मांड से सकारात्मक उर्जा लेकर शरीर के बीमार हिस्से को दी जाती है जिससे वो चुश्त-दुरुश्त हो जाता है।

राजेन्द्र जी से मेरी पहली मुलाकात एक यादगार अनुभव की तरह रही। उनसे मुझे बहुत कुछ जानने और समझने को मिला। उन्होंने मुझे जीवन में हो रही अच्छी या बुरी घटनाओं के घटित होने के रहस्य को समझाया। उन्होंने मुझे इस रहस्य को बेहतर समझने के लिए एक लिटरेचर भी दिया। जिसको मैं श्री राजेन्द्र मूणत जी की इज़ाज़त लेकर आप सभी के साथ share कर रहा हूँ।

यह थोड़ा बड़ा article है इसलिए मैं इसे चार पार्ट में आपके साथ share कर रहा हूँ। राजेन्द्र जी की सलाह अनुसार इसे सिर्फ एक बार पढ़कर आप भूल ना जाएँ बल्कि इस अपने जीवन में अपनाने की कोशिश करें। आप अपने दिमाग को acceptance mode में रखकर इसे हफ्ते में एक बार जरूर पढ़ें। जब दिमाग को खुला रखकर इसे पढ़ते हैं तो आपको हमेशा इसमें कुछ नया जानने, समझने और सीखने को मिलता है।

और मैं उनकी इस बात से पूरी तरह सहमत हूँ क्योंकि मैं जब भी इसे acceptance mode में खुले विचारों के साथ पढता हूँ तो मुझे हमेशा कुछ नया जानने और समझने को मिल जाता है।

तो आप भी जानिए क्या है यह रहस्य:

रहस्य आपके जीवन का (Secret of your life):

01. रहस्य से आपको अपनी हर मन चाही चीज मिल जाती है : ख़ुशी, सेहत और दौलत।

02. आप जो चाहे पा सकते हैं, कर सकते है, बन सकते हैं।

03. हम जिस चीज को पाने का चुनाव करे, उसे पा सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि वह चीज कितनी बड़ी है।

–: यह जीवन का महान रहस्य है :–

रहस्य सिद्धांत :-

 1. आकर्षण 2. एहसास
  • आप किस तरह के मकान में रहना चाहते हैं ?
  • क्या आप करोडपति बनना चाहते हैं ?
  • आप किस तरह का business करना चाहते हैं ?
  • क्या आप ज्यादा सफलता चाहते हैं ?
  • अहम् सवाल यह है कि आप सचमुच क्या चाहते हैं ?
  • आप शायद यह सोच – सोचकर हैरान हो रहे होंगे, “आखिर ये ‘रहस्य’ है क्या ?” मैं आपको बताता हूँ कि मेरे हिसाब से इसका क्या मतलब है।
  • हम सभी एक ही शक्ति, एक ही नियम से काम कर रहे हैं , इसका नाम आकर्षण है ! रहस्य आकर्षण का नियम है, सिद्धांत है।

 

आपके जीवन में जो भी चीजें आ रही हैं, उन्हें आप अपने जीवन में आकर्षित कर रहे हैं और वे उन तस्वीरों द्वारा आपकी और आकर्षित हो रही हैं, जो आपके मस्तिष्क में है यानि जो आप सोच रहे हैं, आपके मस्तिष्क में जो भी चल रहा है, इसे आप अपनी और आकर्षित कर रहे हैं।


Part 2 ………………..



हमारा कोई article पसंद आने पर अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।
facebook page like करने के लिए यहाँ click करें –https://www.facebook.com/hindierablog/

Keywords – law of attraction, secret of life, आकर्षण का नियम, जीवन का रहस्य, law of attraction in hindi.

If you enjoyed this article, Get email updates (It’s Free)

Comments

  1. धन्याद अनिल जी, मौका निकालकर इसे पढ़ते रहें . ये हमारे जीवन में बहुत बड़ा बदलाव ला सकता है अगर हम इसे सही तरह से अपना सकें .

  2. प्रिय आदिल जी, आपने श्री राजेन्द्र मूणत जी से जो ज्ञान और रहस्य के अनमोल विचार प्राप्त किये हैं वो अपने आप में अनमोल हैं. आपकी इस पोस्ट को ms word में save कर लिया है और आगे भी इसे बार-बार पढूंगा.

Leave a Reply

%d bloggers like this: